अमेरिका: एक दिन में हुई रिकॉर्ड 4000 लोगों की मौत, 2.5 से ज्यादा नए मामले सामने आए

अमेरिका: एक दिन में हुई रिकॉर्ड 4000 लोगों की मौत, 2.5 से ज्यादा नए मामले सामने आए

सेहतराग टीम

दुनियभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं दुनियाभर के देशों में अमेरिका ऐसा देश है जहां कोरोना का बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ा है। वहां कोरोना  संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। फिलहाल अमेरिका, भारत और ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की इजाजत दे दी गई है। अमेरिका पिछले 24 घंटे में कोरोना से करीब 4,000 लोगों की मौत हुई। ये कोरोना से हुईं एक दिन में सबसे ज्यादा मौते हैं। आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से कम से कम 3,963 लोगों क मौत हुईं और 2,55,730 नए केस सामने आए हैं।

पढ़ें- ब्‍लड प्रेशर की दवाएं लेना कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित, अध्‍ययन में किया गया दावा

अमेरिका में पिछले सप्ताह से औसतन 2,30,610 नए मामलों सामने आ रहे हैं। यह संख्या कोरोना वायरस संक्रमण के शुरुआती दौर में विशेषज्ञों के लगाए गए अनुमान से भी अधिक है। कोविड ट्रैकिंग प्रोजेक्ट के अनुसार, अमेरिका के अस्पतालों में 1, 32,476 कोविड-19 पैशेंट भर्ती रिकॉर्ड हुई जिनकी संख्या एक दिन पहले 131,215 थी। न्यू हैम्पशायर, ओक्लाहोमा और पेनसिल्वेनिया सहित कई राज्यों में एक दिन में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड मौते हुईं .वहीं इलिनोइस, कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क, फ्लोरिडा और टेक्सास में कोरोना केस की संख्या एक मिलियन से ज्यादा हो गई है।

आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका 2.14 करोड़ केस और 3,62,828 पर मौतों के साथ दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। यह संख्या भारत से दोगुनी हैं जो 1.03 करोड़ केस के साथ दुनिया में दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है।

इसे भी पढ़ें-

बर्ड फ्लू से डरे नहीं, बस कोरोना की तरह ही ये सावधानियां बरतें

कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए होगा रजिट्रेशन, ये दस्तावेज होंगे जरूरी, स्वाथ्य मंत्री ने दी जानकारी

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।